बहुत हुआ जीरो टॉलरेंस, दम है तो ये दो फैसले लेकर दिखाओ: रावत

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बार फिर से राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार पर निशाना साधा है, साथ ही भाजपा को दो चुनौतियों दी हैं। हरीश रावत ने कहा कि भाजपा बार बार भ्रष्टाचार भ्रष्टाचार भ्रष्टाचार एक ही नारा पिछले सौ दिन से लगा रही है। जीरो टॉलरेंस, जीरो टॉलरेंस, जीरो टॉलरेंस। मैं बहुत विनम्रता से उनसे कहना चाहता हूँ कि निम्न कदम उठाये तो माने आप असली पहलवान है, आप केवल मुंह बहादुर नहीं हो।

रावत ने कहा कि जो लोकायुक्त आप लाने जा रहे है, दस साल पीछे के सभी मामलों की जांच को उनके कार्यक्षेत्र में लाइये और लोकायुक्त के गठन में हाईकोर्ट के जज और न्यायिक क्षेत्र के जितने लोग हमने प्रस्तावित किये थे, जो लोकयुक्त हमने गवर्नर को प्रस्तावित किया था, उतने ही लोकायुक्त न्याय क्षेत्र से होने चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आग कहा कि आप यहां सीबीआई का एक रीजनल डायरेक्ट्रेट खुलवा लीजिये और सारे मामलों की जांचे उनको सौंपिये, हां जितनी भी सीबीआई की जांच हो वो हाई कोर्ट मॉनिटर होनी चाहिए।

ये दो फैसले आप लेते हैं तो मैं समझूंगा आप भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं और उसकी समाप्ति के लिए काम कर रहें है, नहीं तो यह एक राजनीति से अधिक कुछ नहीं है।