पूर्व CM हरीश रावत ने चौंकाया- बताया कहां से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  लोकसभा चुनाव का मौसम शुरु हो गया है और नेता चुनाव लड़ने के लिए अपनी –अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड़ की पांचों लोकसभा चुनाव से बीजेपी और कांग्रेस से कौन-कौन मैदान में होगा इसका खुलासा भी जल्द हो ही जाएगा।

इस बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव हरीश रावत का एक बयान इस ओर ईशारा कर रहा है कि वे न सिर्फ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे बल्कि वे उत्तराखंड से न लड़कर पड़ोसी राज्य यूपी की सहारनपुर या मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से चुनाव ल़ड़ सकते हैं।

दरअसल लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर हरीश रावत ने पहले तो गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि वे उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लिए लड़ेंगे और हरिद्वार सीट के सवाल पर बोले कि हरिद्वार भी पांचों सीटों में सम्मिलित है।

रावत ने आगे कहा कि मैंने राहुल गांधी से निवेदन किया है कि मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में भी कांग्रेस की लड़ाई का काम मुझको दे दें। हरीश रावत ने कहा कि हमको पांचों सीटें जीतनी है, हार का एक ही जवाब है जीत।

हरीश रावत के इस बयान के मायने संमझना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। जाहिर है हरीश रावत लोकसभा चुनाव लड़ना भी चाहते हैं और साथ ही ये भी सुनिश्चित करते हुए चल रहे हैं कि किसी कारणवश अगर विरोध के चलते उन्हें नैनीताल या हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट मिलने में स्थानीय नेताओं के विरोध के चलते अड़चन आई तो वे उत्तराखंड से लगी पड़ोसी राज्य यूपी की सहारनपुर और मुजफ्फरनगर सीट से टिकट हासिल कर पाएं। हरीश रावत का बयान तो फिलहाल इसी ओर ईशारा कर रहा है।

2019 लोकसभा चुनाव | अल्मोड़ा सीट से इस मंत्री ने ठोका दावा, दी ये दलील

2019 लोकसभा चुनाव | टिकट दावेदारों को अजट भट्ट का झटका, कही बड़ी बात

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

उत्तराखंड | क्या आपको पता है काफल की ये कहानी ? देखिए वीडियो