हरीश रावत ने की त्रिवेंद्र सरकार की जमकर तारीफ, नंबर भी दिए

2251

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बार फिर से राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर तीखा प्रहार किया है।

हरीश रावत ने कहा कि लगता है अब मुझे त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को एक-दो नंबर देने ही पड़ेंगे। एक निर्णय तो बंजर खेती को समूहों को सौंप करके सामूहिक खेती को बढ़ावा देने का है, दूसरा निर्णय कहा है कि तीसरी मंजिल भी शहरों में बनाने दी जाएगी यदि वो मंजिल उत्तराखंडी भवन शैली में बनेगी, बहुत अच्छा निर्णय है।

रावत ने आगे कहा कि मेरी सरकार ने निर्णय लिया था कि हर सरकारी भवन में 20% निर्माण कार्य उत्तराखंडी भवन शैली में होगा। हमने कहा था कि जो होटल और प्राइवेट एंटरप्रेन्योर उत्तराखंडी भवन शैली में निर्माण करेंगे, उनको टैक्स से लेकर के कई तरीके की छूटें दी जायेंगी, उसपर अमल भी हुआ।

पूर्व सीएम ने कहा कि कई सरकारी भवनों में उत्तराखंडी भवन शैली का उपयोग भी हुआ। अब ये बहुत अच्छी सोच के साथ लिया गया अच्छा निर्णय है, मुझे उम्मीद है कि ये सरकार पूरे जोश के साथ इस निर्णय को लागू करेगी, तो यदि ये लागू हो गया तो दो नंबर और निर्णय आखिर तक रह गया तो फिर डेढ़ ही नंबर दूंगा।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/