अटल आयुष्मान योजना पर हरीश रावत ने सरकार को घेरा, बोले खोखली है ये योजना

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) अक्सर बीजेपी को घेरने के लिए कोई न कोई बहाना खोजने वाले उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने अब बीजेपी सरकार की महत्वकांक्षी योजना अटल आय़ुष्मान योजना पर सवाल खड़े किए हैं।

हरीश रावत कहते हैं कि अटल आयुष्मान योजना कितनी खोखली है इसका एक नजारा आज मुझे दून हॉस्पिटल में देखने को मिला। दूर पिथौरागढ़ से आये हुए 2 परिवार एमआरआई के लिये मारे मारे फिर रहे हैं, उनसे कहा जा रहा है कि एमआरआई बाहर से कराओ। उनके पास स्वास्थ्य बीमा कार्ड है मगर सरकार के निर्देश कुछ और हैं।

हरीश रावत ने आगे कहा कि मुझे एक देहरादून के व्यक्ति मिले बल्कि जब मैंने कहा कि भई ये तो सरकार का झूठ है तो उन्होंने कहा कि भई हमने तो आपको वोट दिया है। सवाल वोट का नहीं है सवाल सरकार के झूठ का है, वो भी टेस्ट के लिये मारे मारे फिर रहे हैं और उनको भी न टेस्ट उस कार्ड के आधार पर करवाया जा रहा हैं और ना दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही है। जब सरकारी अस्पताल का ये हाल है तो प्राइवेट अस्पतालों में क्या स्थिति होगी, उसकी कल्पना की जा सकती है। ये #AtalAyushmanYojna कहीं ऐसा तो नहीं है जनता के साथ हर खाते में 15 लाख और दो करोड़ नौकरियों जैसा एक और बड़ा झूठ साबित होने जा रही है।

हरीश रावत फिर बोले कि अभी एक बहन सुनीता जी रुद्रप्रयाग की रहने वाली हैं और इनके पास भी अटल आयुष्मान कार्ड है इनके पति बलवंत सिंह जी यहाँ भर्ती हैं मगर उनसे भी कहा जा रहा है कि तुम एमआरआई बाहर से करवाओ और उनको एमआरआई निशुल्क की जो सुविधा है, वो नहीं दी जा रही है। तो ये कुछ ही देर में एक के बाद एक ऐसी ये तीसरी घटना यहाँ पर मेरे सामने आई जो ये बताने के लिए काफी है कि अटल आयुष्मान योजना में लोग अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost