स्वरोज़गार कार्यशाला आयोजित करेगा गढ़वाल मंडल विकास निगम

729

देहरादून  (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में रोज़गार पहाड़ में रहने वाली जनता के समक्ष एक प्रमुख मुद्दा है। बेरोजगारी की समस्या को कम करने और प्रदेश के युवाओं को अपने पैरों पर खड़े करने के लिए जल्द ही गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा अपने गेस्ट हाउस में कार्यशाला आयोजित कर युवाओं को पर्यटन से सम्बंधित स्वरोज़गार की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। यह एक अच्छी पहल है।

उत्तराखंड पोस्ट से बातचीत करते हुए गढ़वाल मंडल विकास निगम के अध्यक्ष महावीर सिंह रांगड़ ने बताया की प्रदेश सरकार उत्तराखंड के युवाओं के लिए समर्पित हैं।

उन्होंने बताया उनका उद्देश्य पहाड़ के युवाओं को ऐसे अवसर तैयार करके देना हैं जिससे पहाड़ में पलायन की समस्या का समाधान हो सके। स्व रोज़गार के लिए आयोजित कार्यशाला में व्यवसाय के दिगज्जो से मदद ली जाएगी, इन कार्यशालाओं में अतिथियों के आदर सतकार साथ पर्यटन से सम्बंधित व्यवहार प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।

इन सभी कार्यशालाओं के आयोजन के जल्द ही कई गैर सरकारी संगठनों से बात की जा रही हैं। पर्यटन उद्योग के दिगज्जो के सहयोग से जल्द ही उत्तराखंड के युवा जल्द ही गाइड, टूरिस्ट ऑपरेटर और सम्बंधित उद्योग से दुनिया में अपना लोहा मनवाएंगे ।