इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा बोनस और प्रोत्साहन भत्ते का तोहफा

340

देहरादून [उत्तराखंड पोस्ट] उत्तराखंड परिवहन निगम की ओर से निगम में तैनात विशेष श्रेणी/संविदा चालकों परिचालकों एवं तकनीकी पदों पर कार्यरत कर्मचारियों के अलावा जेएनएनयूआरएम कर्मचारियों को दिवाली पर विशेष प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। इस संबंध में वित्त नियंत्रक की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

आदेश में कहा गया है कि इन कर्मचारियों को वर्ष 2017-18 की उच्च उत्पादकता के आधार पर 1184 रुपये का प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। प्रोत्साहन भत्ता देने के लिए निगम प्रबंधन ने कुछ शर्तें भी लगा दी हैं।

प्रोत्साहन भत्ता ऐसे चालकों और परिचालकों को दिया जाएगा जिन्होंने न्यूनतम 240 दिन की ड्यूटी की हो और उन्होंने मैदानी क्षेत्र में 56000 किमी या पर्वतीय क्षेत्रों में 36000 किलोमीटर बसों का संचालन किया हो। वहीं परिचालकों के लिए भी यही शर्तें है।

वित्त नियंत्रक ने बताया कि परिचालक व चालक प्रोत्साहन भत्ता पाने के हकदार तभी होंगे जब साल साल 2017-18 में कम से कम आठ माह में लोड फैक्टर 60 फीसदी अधिक हो।

उत्तराखंड परिवहन निगम की ओर से निगम के नियमित कर्मचारियों को साल 2017-18 के लिए 6908 रुपये का बोनस दिया जाएगा। वित्त नियंत्रक की ओर से बोनस देने का आदेश भी जारी कर दिया है। वित्त नियंत्रक की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक बोनस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को दिया जाएगा, जिनका ग्रेड पे 4800 तक है।

शासनादेश में उल्लेखित नियम शर्तों के अनुसार 6908 का बोनस भुगतान सिर्फ नियमित कर्मचारियों को दिया जाएगा। जारी किए गए बोनस में से 5000 रुपये का भुगतान दिवाली पर होगा जबकि शेष धनराशि का भुगतान बाद में किया जाएगा। वित्त नियंत्रक पंकज तिवारी ने बताया कि बोनस का भुगतान निगम के नियमित कर्मचारियों को दिया जाएगा। मंडलीय प्रबंधक व मंडलीय कार्यशाला प्रबंधक बोनस की धनराशि का भुगतान कराना सुनिश्चित करेंगे। बोनस का भुगतान मंडल को होने वाली दैनिक आय में से किया जाएगा।

Follow us on twitter – https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/