10वीं पास के लिए यहां निकली है सरकारी नौकरियां, आवेदन समेत अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसलस, कोल इंडिया के अंतर्गत आने वाली नॉर्थर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड ने 10 पास लोगों के लिए ऑपरेटर ट्रेनी के विभिन्न 307 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

नीचे जानें जरूरी बातें-

  • इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।
  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल उम्मीदवारों का 10वीं में कम से कम 55 फीसदी मार्क्स होने चाहिए। वहीं, OBC-NCL और SC/ST उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 50 और 45 फीसदी मार्क्स होने चाहिए।
  • जानाकारी के मुताबिक ड्रैगलाइन ऑपरेटर के 9 पदों पर , डोजर ऑपरेटर के 48 पदों पर, ग्रेडर ऑपरेटर के 11 पदों पर, डंपर ऑपरेटर के 167 पदों पर , शोवेल ऑपरेटर के 28 पदों पर, पे लोडर ऑपरेटर के 6 पदों पर, क्रेन ऑपरेटर के 21 पदों पर, ड्रिल ऑपरेटर के 17 पदों पर भर्तिया निकाली गयी है।

  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदावर की न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम उम्र सीमा 30 साल निर्धारित की गई है। अधिकतम उम्र सीमा में SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और OBC के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।
  • ऐसे होगा चयन- उम्मीदवारों के चयन के लिए एक कॉमन लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 100 अंकों की होगी और इसे पूरा करने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा। बता दें कि ड्रैगलाइन ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस टेस्ट के अलावा एक टेक्निकल टेस्ट भी देना होगा।
  • जनरल/ओबीसी/इडब्ल्यूएस के लिए परीक्षा फीस 500 रुपये है। जबकि एससी/एसटी/ ईएसएम/विभाग के उम्मीदवारों के लिए कोई शु्ल्क नहीं है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nclcil.in पर जाकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

\Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost