Man Vs Wild | कार्बेट में ग्रिल्स को लगा जानवरों का डर तो मोदी ने ऐसे दूर किया डर

165

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्ड का उत्तराखंड के रामनगर स्थित जिम कार्बेट पार्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ शूट हुआ एपिसोड सोमवार (12 अगस्त 2019) को प्रसारित किया गया।

देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी इस स्पेशल एपिसोड को लोगों ने देखा। इस एपिसोड में पीएम मोदी ने ना केवल पर्यावरण संरक्षण के बारे में बात की बल्कि लोगों के सामने ये संदेश भी रखा कि पर्यावरण का संरक्षण आने वाली जनरेशन के लिए कितना महत्वपूर्ण है और इंसान को अपने स्वार्थ से आगे बढ़कर मानवता के बारे में सोचना चाहिए।

इस शो के दौरान पीएम मोदी अलग ही अंदाज में नजर आए। पीएम मोदी ने राफ्ट का सहारा लेकर नदी पार की। इस दौरान ग्रिल्स राफ्ट को खींच रहे थे और पीएम मोदी राफ्ट में बैठे हुए थे। हिमालय के ठंडे पानी की वजह से ग्रिल्स की हालत खराब हो गई थी। उन्होंने ये बात पीएम मोदी के साथ साझा की।

जब ग्रिल्स ने उन्हें कहा कि जिम कॉर्बेट काफी खतरनाक एरिया है। इस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि ”अगर प्रकृति से संघर्ष करोगे, नेचर के खिलाफ रहोगे तो आपको सब कुछ खतरनाक लगेगा, तब आपको इंसान भी खतरनाक लगेंगे लेकिन अगर आप प्रकृति के साथ हैं, उसे प्यार करते हैं और उसे बचाने की कोशिश करते हैं तो जंगली जानवर भी आपका साथ देते हैं।”

इस शो के दौरान पीएम मोदी पर्यावरण सुरक्षा पर भी बात करते हैं और बताते हैं कि इंसानों के लिए इनका वजूद बना रहना क्यों जरूरी है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost       

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost