हिजबुल मुजाहिद्दीन का खूंखार आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी अंसार उल हक दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की गिरफ्त में आ गया है । वह करीब 20 दिनों से दिल्ली में छिपा था।दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आतंकी अंसार ज्यादातर दिल्ली के महिपालपुर में स्थित एक होटल में ठहरा था।

वह (एचएम) के आतंकियों को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराता था। उनके खाने-पीने, पैसे और ठहरने की व्यवस्था तक करवाता था। इसके अलावा आरोपी सुरक्षा एजेंसियों व जम्मू कश्मीर की खुफिया सूचनाएं एचएम आतंकियों को देता था।

आरोपी अंसार ने खुलासा किया है कि वह पैसे के लिए नहीं, बल्कि तंजीम के काम करता था।स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंसार के परिवार का सेबों का व्यवसाय है। इससे उसे हर महीने करीब 28 लाख रुपये की आमदनी होती है। ऐसे में वह पैसे के लिए नहीं, बल्कि आतंकी संगठनों के लिए काम करता था।

आरोपी एसआई इम्तियाज अहमद मीर का पड़ोसी था। वह एसआई से भी मिलता था। एसआई इम्तियाज गांव में पड़ोसी होने के नाते उससे बात कर लेता था। बात ही बातों में वह एसआई इम्तियाज अहमर मीर से जम्मू कश्मीर पुलिस के बारे में जानकारी ले लेता था। इसके बाद उन सूचनाओं को वह आतंकियों को दे देता था। स्पेशल सेल मिलने के बाद ये दिल्ली से बेंगलूरू भाग गया और वहां से मुंबई निकल गया। मुंबई से इसे दिल्ली की सीधी फ्लाइट नहीं मिली तो वाया दिल्ली होकर जम्मू कश्मीर जा रहा था। दिल्ली पुलिस की टीमें बेंगलूरू व मुंबई भी गई थीं।  ये पहले भी दिल्ली कई बार आ चुका है। दिल्ली पुलिस आरोपी से ये पता करने में लगी हुई है कि आरोपी जम्मू कश्मीर में किस पार्टी से जुड़ा हुआ था और दिल्ली में आतंकी हमले की कोई साजिश तो नहीं थी।अंसार का दिल्ली आने का उद्देश्य सिर्फ छिपना था।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं, आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)