दुबई से लौटने पर होम क्वारंटाइन में नहीं रहा शख्स, अब परिवार सहित कई लोग पॉजिटिव

 गांधीनगर(उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1000 को पार कर गई है, जबकि 27 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। सोशल डिस्टेंसिंग और विदेश से लौटे लोगों को क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा जा रहा है हालांकि कई लोग ऐसे हैं जो ऐसे इन नियमों का पालन नही कर रहे है ।ऐसा ही मामला गुजरात के गांधीनगर से सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक गांधीनगर का एक बिल्डर कुछ दिन पहले ही दुबई से गांधीनगर लौटा था। प्रशासन की ओर से कई बार कहने के बावजूद भी वह सेल्फ क्वारंटाइन में नहीं रहा। नतीजा यह हुआ कि अब बिल्डर समेत उनके परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें उनकी पत्नी, दादी, सास और पत्नी की बहन भी शामिल हैं इस शख्स ने अपने फूफा से भी मुलाकात की थी जिसके बाद वह भी संक्रमित पाए गए हैं।

फूफा पेशे से फार्मासिस्ट हैं और उनके संपर्क में उनकी फार्मेसी का एक अन्य डॉक्टर भी आया था जिसे संक्रमित पाया गया है इसके बाद जिला प्रशासन ने उन लोगों को कॉरन्टीन कर दिया है जो भी इस बिल्डर के संपर्क में आए थे।इतना ही नहीं, बिल्डर के फूफा गांधीनगर के वेडा गांव के अयोग्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर और मल्टीपर्पज वर्क के संपर्क में भी आए इसके चलते ये दोनों अधिकारी भी कोरोना की चपेट में आ गए इन दोनों अधिकारियों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है कि पॉजिटिव पाए गए मेडिकल ऑफिसर भी कई लोगों के संपर्क में आए। उन्होंने बिल्डर के फूफा से मिलने के बाद कई लोगों की चेकिंग की थी। ऐसे में जो लोग इनके संपर्क में आए, उन लोगों के भी कोरोना वायरस की चपेट में आशंका है।अब सरकार उन सभी लोगों की जांच कर रही है, जो लोग मेडिकल ऑफिसर के पास दवा लेने गए थे। इन सभी लोगों को क्वारनटीन में रहने को कहा गया है।पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज कर लिया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost