कोरोना | 5 स्टार होटल में रहेंगे बेघर लोग, इस देश की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया (उत्तराखंड पोस्ट) दुनियाभर में कोरोना वायरस के संकट के बीच पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की सरकार ऐसा प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा जिसके तहत सड़क पर सोने वाले लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए 5-स्टार होटल में रखा जाएगा।

सड़क पर सोने वाले लोगों को करीब 20,000 रुपये प्रति रात के किराए वाले होटल में शिफ्ट किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को शुरू करने की तैयारी कर रही है।

Demo Picture

प्रोजेक्ट के तहत करीब एक महीने तक सड़क पर सोने वाले लोगों को होटल में रखा जाएगा। शुरुआत में 20 बेघर लोगों के पैन पैसिफिक होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

सोशल मीडिया में उत्तराखंड कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने हरीश रावत ! दर्ज होगा मुकदमा

प्रोजेक्ट को होटल्स विद हार्ट नाम दिया गया है। सरकार ऐसे बेघर लोगों को चुनेगी जो अब तक खुद को आइसोलेट करने में नाकाम रहे हैं। बाद में इस प्रोजेक्ट में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाएं और मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों को भी शामिल किया जा सकता है। अगर प्रोजेक्ट सफल होता है तो होटल के 120 कमरे इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

नए प्रोजेक्ट की बात तब उठी जब बेघर लोगों को कोरोना से बचाने के लिए बीते हफ्ते एक टास्क फोर्स का गठन किया गया। कम्यूनिटी सर्विस मिनिस्टर सिमोन मैगर्क ने कहा कि इस प्रयास से हम स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ने वाले दबाव को कम कर सकते हैं।

कोरोना | नैनीताल डीएम ने इन लोगों को दी लॉकडाउन में छूट, जानिए वजह

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost