उत्तराखंड के सभी अस्पतालों में बनेगा ICU, खर्च होंगे सवा करोड़ रुपये

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत एव जनपद प्रभारी मंत्री मदन कौशिक ने संयुक्त रूप से लगभग 7 करोड की लागत से नवनिर्मित महिला चिकित्सालय हल्द्वानी के भवन का विधिवत लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने कहा कि हल्द्वानी महिला चिकित्सालय जो 30 बैड का था उसका उच्चीकरण कर 100 बैड की क्षमता का कर दिया गया है। उन्होने कहा स्वास्थ्य सेवाओं पर सरकार का विशेष फोकस है अभी तक एक हजार डाक्टरों की नियुक्ति कर दी गई है। प्रदेश के चिकित्सालयों में 75 प्रतिशत डाक्टरो की नियुक्तियां की जा चुकी है।

उन्होंने कहा प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों मे आईसीयू (एसडीयू) जल्द ही बनाने जा रही है। इसके लिए 1 करोड 23 लाख की धनराशि शासन से स्वीकृत कर दी गई है। उन्होंने कहा इससे अस्पतालों में सुविधाये बेहतर होंगी।

रावत ने कहा कि टेली मेडिसन, टेली रेडियोलॉजी शुरूआत कर दी गई है इसके साथ ही पौढी जिले मे टेली कार्डियोलॉजी की भी शुरूआत कर दी गई है। उन्होंने कहा सुशीला तिवारी अस्पताल हेतु 12 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती कर दी गई है इसके साथ ही हल्द्वानी कैंसर हास्पिटल निर्माण के साथ-साथ 150 पदों की स्वीकृति कर दी गई है।

खुशखबरी | शिक्षकों के लिए निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, पूरी जानकारी यहां

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

उत्तराखंड में बड़ा फेरबदल, कई IAS अधिकारियों के हुए तबादले, देखिए लिस्ट