भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से दी मात, 5वें वनडे के साथ 4-1 से जीती सीरीज

431

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) पांचवे औऱ अंतिम वनडे में भारत ने अंबाती रायुडू (90) की शानदार पारी के बाद गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत न्यू जीलैंड को 35 रन से हराकर सीरीज 4-1 से जीत ली।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। बारत की शुरुआत बेहद खराब रही और एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए। रोहित, धवन, गिल, धोनी कुछ कमाल नहीं कर पाए।

4 विकेट गिरने के बाद विजय शंकर और अंबाती रायुडू ने टीम को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़े लेकिन विजय शंकर तालमेल की कमी के कारण रन आउट हो गए। फिर रायुडू ने केदार जाधव (34) के साथ छठे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप की। रायुडू छठे विकेट के रूप में पविलियन लौटे। जाधव को मैट हेनरी ने बोल्ड किया।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 22 गेंदों में 45 रन बनाए, जिससे भारत 252 के स्कोर तक पहुंच पाया।

253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रन पर ऑलआउट हो गई। युजवेंद्र चहल ने मैच में 41 रन देकर 3 विकेट झटके। हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/