भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान को फिर चटाई धूल, 89 रनों से जीता मैच, देखिए स्कोरकार्ड

मैनचेस्टर (उत्तराखंड पोस्टटीम इंडिया ने विश्व कप में पाकिस्तान को एक बार फिर से धूल चटा दी है। भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को DLS नियम के आधार पर 89 रनों से हराकर मैच जीत लिया है।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी | 337 रनों के लक्ष्य का पीछे करने पाकिस्तानी टीम उतरी तो भारत को पहली सफलता विजय शंकर ने दिलाई। विजय शंकर ने इमाम उल को हक पगबाधा किया। इसके बाद बाबर और जमन ने पाकिस्तानी पारी को आगे बढ़ाया। कुलदीप ने पहले बाबर और फिर जमन को आउट पर भारत को लगातार दो सफलता दिलाई।

कुलदीप के बाद पंड्या ने हाफिज और शोएब मलिक को लगातार गेंदों में आउट कर पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी।इसके बाद विजय शंकर ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज को बोल्ड कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया। पाकिस्तान का स्कोर जब 35 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन था तो फिर एक बार बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। इस वक्त 90 गेंदों में पाकिस्तान को जीत के लिए 171 रनों की जरूरत थी।

जब मैच शुरु हुआ तो पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रनों का लक्ष्य मिला यानि की बचे हुए पांच ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 136 रन बनाने थे लेकिन पाकिस्तान की टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पाई। इस तरह भारत ने मैच 89 रनों से जीत लिया।

भारत ने बनाए 336 रन | इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट करे नुकसान पर 336 रन बनाए।

बारिश ने डाला खलल | मैच के दौरान 46.4 ओवर में बारिश की वजह से खलल भी पड़ा। उस वक्त भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 305 रन था। हालांकि बारिश रुकने के बाद मैच फिर से शुरु हुआ और भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बना पाई।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी | इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सधी हुई शुरुआत की। टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा शुरुआत से ही रंग में नजर आए। रोहित ने धमाकेदार अंदाज में शतक जड़ा। रोहित ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 24वां शतक पूरा किया। रोहित 113 गेंदों में 140 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित का धमाकेदार शतक, गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की

वहीं केएल राहुल ने भी रोहित का बखूबी साथ दिया और 78 गेंदों में 57 रनों की सधी हुई पारी खेली। इसके बाद मैदान में उतरे कप्तान कोहली ने भी शानदार रन बनाए। कोहली ने 65 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली।

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का ये रेकॉर्ड, 222वीं पारी में बनाया कीर्तिमान

हार्दिक पंड्या ने 19 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली तो धोनी कुछ खास कमाल नहीं कर सके दो गेंद में एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं विजय शंकर 15 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे तो केदार जाधव 8 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।

नीचे देखिए भारत और पाकिस्तान का स्कोरकार्ड-

 

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost