देश को अगले दस सालों तक कड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार की जरूरत है: डोभाल

102

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से ताल्लुक रहने वाली देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने गुरुवार को कहा कि देश को अगले दस सालों तक कड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार की जरूरत है।

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए डोभाल ने कहा कि 70 के दशक में अर्थव्यवस्था के मामले में भारत चीन से आगे था लेकिन मौजूदा समय 2019 में चीन भारत से बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए हमें एक स्थाई सरकार की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों के प्रतिनिधि द्वारा शासित नहीं होते हैं, बल्कि उनके द्वारा बनाए गए कानूनों से होते हैं, इसलिए कानून का शासन बहुत जरूरी है। भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने चीन की अलीबाबा और अन्य बड़ी कंपनियों का उदाहरण देते हुए कहा कि देखिए चीन सरकार की मदद से अलीबाबा और कई अन्य कंपनियां कितनी आगे निकल गए हैं।

डोभाल ने यह भी बताया कि हम चाहते हैं कि भारतीय प्राइवेट सेक्टर कंपनियों को भी भारतीय रणनीतिक हितों को पूरा करना और बढ़ावा देना चाहिए। सरकारों के पास अपना बहुमत होना आवश्यक होता है, जिससे मजबूती से काम किया जा सके।

www.uttarakhandpost.com

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

जब इस बीजेपी नेता ने की अयोध्या में मस्जिद की वकालत ! मच गया हंगामा