जान हथेली पर रख उफनती नदियों के बीच से न‍िकाला शहीद का शव, कंधे पर रखकर चले मीलों

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बस्तर से एक हैरतअंगेज घटना सामने आई है ।यहां भारी बारिश से उफान मारती नदियों के बीच सड़क मार्ग पूरी तरह बंद हो गए हैं। ऐसे में जान हथेली पर रख सुरक्षा बलों के जवान कंधे पर साथी जवान का पार्थिव शरीर रखकर कई मील की दूरी तय करने में हिमम्त
 
जान हथेली पर रख उफनती नदियों के बीच से न‍िकाला शहीद का शव, कंधे पर रखकर चले मीलों

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बस्तर से एक हैरतअंगेज घटना सामने आई है ।यहां भारी बारिश से उफान मारती नदियों के बीच सड़क मार्ग पूरी तरह बंद हो गए हैं। ऐसे में जान हथेली पर रख सुरक्षा बलों के जवान कंधे पर साथी जवान का पार्थिव शरीर रखकर कई मील की दूरी तय करने में हिमम्त नही हारी।

जवानों को शहीद जवान के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय दंतेवाड़ा लाना था।एंबुलेंस में जवान के पार्थिव शरीर को लेकर जा रहे जवानों को तब परेशानी का सामना करना पड़ा जब नदी का जलस्तर बढ़ने से एक छोटी सी नाव में पार्थिव शरीर को रख उफनती नदी को पार कराया गया।

सुरक्षा बल के जवानों ने कंधे पर साथी जवान के शव को रख मीलों तक का सफर तय किया।दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस लाइन कारली में सलामी दी गई।उसके बाद पार्थिव शरीर को पैतृक गांव बिहार के लिए रवाना कर दिया गयाजान हथेली पर रख उफनती नदियों के बीच से न‍िकाला शहीद का शव, कंधे पर रखकर चले मीलों

बता दें कि सीआरपीएफ 195 बटालियन में पदस्थ जवान रोशन कुमार (23) अपनी ड्यूटी से पूसपाल बोदली कैम्प लौट रहे थे, तभी बुधवार सुबह 6.15 बजे 700 मीटर दूर आईईडी बम ब्लास्ट हो गया, जिसमें जवान शहीद हो गए।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost    

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

 

From around the web