KBC के सीजन 11 के पहले करोड़पति बने सनोज राज, इस सवाल की वजह से 7 करोड़ से चूके

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) बिहार के सनोज राज अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ (केबीसी) के 11वें सीजन के पहले करोड़पति बने हैं। शुक्रवार को 15 सही सवालों का जवाब देकर उन्होंने एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली है। सनोज राज बिहार के जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी हैं। उनके
 
KBC के सीजन 11 के पहले करोड़पति बने सनोज राज, इस सवाल की वजह से 7 करोड़ से चूके

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) बिहार के सनोज राज अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति‘ (केबीसी) के 11वें सीजन के पहले करोड़पति बने हैं। शुक्रवार को 15 सही सवालों का जवाब देकर उन्होंने एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत ली है।

सनोज राज बिहार के जहानाबाद के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी हैं। उनके पिता रामजनम शर्मा साधारण किसान हैं। सनोज ने जहानाबाद से ही अपनी पढ़ाई की है। आईएएस की परीक्षा की तैयारी कर रहे सनोज फिलहाल दिल्ली में रहकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। 

सनोज राज के एक करोड़ रुपये के इनाम जीतने वाले सवाल ये है। भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? सनोज ने सेट पर कहा कि इसका सही जवाब जस्टिस रंजन गोगोई है, इसके बाद उन्होंने अपने आखिरी लाइफलाइन आस्क दि एक्सपर्टका इस्तेमाल किया। KBC के सीजन 11 के पहले करोड़पति बने सनोज राज, इस सवाल की वजह से 7 करोड़ से चूके

जब अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि जवाब जानने के बावजूद उन्होंने लाइफलाइन क्यों लिया, तो सनोज ने कहा कि क्योंकि वे नियम के मुताबिक इस लाइफलाइन का इस्तेमाल 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने में नहीं कर पाते, इसलिए इसे बरबाद करने की बजाय इस्तेमाल कर लिया और सही जवाब दिया।इसके बाद सनोज 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए।

16वां सवाल था। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था?इसका सही जवाब है- गोगुमल किशन चंद।  सनोज इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे, लिहाजा उन्होंने गेम से क्विट करना ही बेहतर समझा ।  

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

 

 

From around the web