विधायक बनने के लिए छोड़ी IAS की नौकरी, कहीं के नही रहे

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़े झटके दे दिए है। इस बीच IAS की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओम प्रकाश चौधरी को बड़ा झटका लगा है। वह छत्तीसगढ़ की खरसिया विधानसभा सीट से हार चुके हैं। ओम प्रकाश चौधरी
 

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छ्त्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बड़े झटके दे दिए है। इस बीच IAS की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओम प्रकाश चौधरी को बड़ा झटका लगा है। वह छत्तीसगढ़ की खरसिया विधानसभा सीट से हार चुके हैं।

ओम प्रकाश चौधरी को कांग्रेस उम्मीदवार उमेश पटेल ने मात दी। चौधरी को जहां 77234 मत मिले वहीं उमेश पटेल ने 94201 वोट हासिल कर जीत दर्ज की। बता दें कि रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओमप्रकाश चौधरी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में भाजपा का हाथ थामा था। 2005 बैच के इस आईएएस अधिकारी ने 25 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दिया था।

बता दें कि चौधरी अघरिया समुदाय से हैं, जिसका छत्तीसगढ़ में अच्छा वर्चस्व बताया जाता है। युवाओं के बीच भी चौधरी काफी लोकप्रिय थे। लेकिन खरसिया सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है।

From around the web