नए नियम | 15 हजार की स्कूटी, 23 हजार का कटा चालान

गुरुग्राम (उत्तराखंड पोस्ट) गुरुग्राम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।यहां ट्रैफिक के नए नियम लागू होने के बाद और जु्र्माना बढ़ने का आदेश लागू होने के बाद दिल्ली निवासी एक शख्स का गुड़गांव में 23 हजार रुपये का चालान कट गया।गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी को भी सीज कर लिया है।
 

गुरुग्राम (उत्तराखंड पोस्ट) गुरुग्राम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।यहां  ट्रैफिक के नए नियम लागू होने के बाद और जु्र्माना बढ़ने का आदेश लागू होने के बाद दिल्ली निवासी एक शख्स का गुड़गांव में 23 हजार रुपये का चालान कट गया।गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी को भी सीज कर लिया है। इस चालान की कॉपी भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली की गीता कॉलोनी निवासी दिनेश मदान सोमवार को किसी काम से गुड़गांव गए थे। जिला अदालत कॉम्पलेक्स के सामने उन्होंने हेलमेट उतार दिया। वहां पर खड़े पुलिसकर्मियों ने उनसे गाड़ी के कागजात मांगे। कागजात न होने की स्थिति में पुलिस कर्मियों ने 23 हजार रुपये का चालान कर दिया।

दिनेश ने कहा कि उनकी स्कूटी काफी पुरानी हो गई है और इस वजह से उसकी अब कीमत फिलहाल 10-15 हजार के करीब है।दिनेश के पास न तो स्कूटी की आरसी थी और ना ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण सर्टिफिकेट और ना थर्ड पार्टी बीमा था। पांच नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस ने इतने रुपये का चालान कर दिया।

दिनेश ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने चालान काटने के बाद स्कूटी को सीज कर दिया है। अब गाड़ी को कोर्ट से छुड़ाना होगा। इसके लिए पहले थाने में जाकर के केस बनेगा और फिर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही चालान भरने के अलावा जमानत भी देनी होगी। दिनेश ने कहा वो इस स्कूटी को छुड़ाने के लिए नहीं जाएंगे।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

 

From around the web