देश को कोरोना संकट से बचाएगा ‘कोरो-वैक’ ! इस कंपनी ने बनाया कोरोना का टीका

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। करोनो संक्रमितों की संख्या 2902 तक पहुं गई है। कोरोना वायरस से अब तक देश में 68 लोगों की मौत हो गई है। देश में अभी कोरोना वायरस के 2650  एक्टिव केस हैं, वहीं 183  मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं।

इस बीच एक बड़ी राहत की खबर मिली है जिसके मुताबिक भारत में इसका टीका तैयार कर लिया है। टीका बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने कोरोना वायरस से लड़ने वाला टीका खोज लिया है टीका के सभी शोध लगभग पूरे होने वाले हैं। जल्द ये टीका भारत समेत पूरी दुनिया में लोगों की जान बचाने में मददगार साबित होगा।

कंपनी के चेयरमैन डॉ. कृष्णा ऐल्ला ने बताया कि देश कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपना टीका तैयार कर लिया है। ये देश का पहला टीका है जो कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने में पूरी तरह से सफल है। इस टीके का नाम कोरो-वैक रखा गया है। वायरस से बचाने के लिए इस नाक में डाला जाएगा। दवा इतनी प्रभावी है कि सामान्य फ्लू होने पर भी इसका इस्तेमाल हो सकता है।

डॉ. एल्ला ने आगे बताया कि कंपनी ने इस टीके के क्लिनिकल ट्रायल को सीधे अमेरिका में करना शुरू किया है। अमेरिका में जानवर और इंसानों के ट्रायल एक साथ होते हैं। इसकी वजह से टीके की सुरक्षा मानकों की मंजूरी लेने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। एक बार अमेरिका में सुरक्षा मानकों पर मंजूरी मिलने के बाद इस टीके को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost