वेस्टइंडीज दौरा | टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की जगह उत्तराखंड के ऋषभ पंत को मिला मौका

मुंबई(उत्तराखंड पोस्ट) वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है।टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वनडे और टी-20 इंटरनेशनल स्क्वॉड में वापसी हुई है।

बता दें कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक के बाद टीम का ऐलान किया। इस मीटिंग में कप्तान विराट कोहली ने भी हिस्सा लिया। शिखर धवन की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हुई है। जसप्रीत बुमराह को वनडे-टी20 से आराम दिया गया है।

हार्दिक पंड्या को भी पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। विंडीज दौरे के लिए सभी फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया। टीम में राहुल चाहर और नवदीप सैनी नए चेहरे होंगे।राहुल चाहर को उनके भाई दीपक चाहर के साथ टी-20 में मौका मिला। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं मिला। दिनेश कार्तिक को उनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर किया गया है।जबकि ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम में जगह मिली है।


अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का उपकप्तान चुना गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहेंगे। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 में आराम दिया गया है।

. हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost