नौकरी | IT कंपनियां इतने समय बाद करने वाली हैं बंपर भर्तियां

119

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) IT सेक्टर में रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (IT)उद्योग अगले छह महीने के लिये नियुक्ति योजना को लेकर उत्साहित है और इसमें बड़े स्तर पर नियुक्ति कनिष्ठ स्तर पर होने की सभावना है।

अमेरिका में प्रस्तावित वीजा पाबंदी के कारण पिछले कुछ महीनों की नरमी के बाद कंपनियां अब नियुक्ति का मन बना रही हैं। एक्सपेरिस आईटी रोजगार परिदृश्य सर्वे के अनुसार अगली दो तिमाहियों (अक्टूबर 2018 से मार्च 2019) के लिये भारतीय कंपनियों की नए कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना है। वहीं गैर-आईटी संगठन भी अपने डिजिटल बदलाव की विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिये नियुक्ति की तैयारी में हैं।

दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों में में रोजगार परिदृश्य 27 प्रतिशत है। देश में आईटी रोजगार में स्टार्टअप का भी उल्लेखनीय योगदान होगा। इनमें से ई-स्टार्टअप कंपनियां कृत्रिम मेधा, ब्लॉकचेन, रोबोटिक आदि जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी पर काम कर रही हैं।

इसके अलावा हाल ही में टीसीएस, एचसीएल और अन्य आईटी कंपनियों ने नई भर्तियों की बात कही है। इन  कंपनियों में फ्रेशर्स के लिए बेहद खास मौका आने वाला है। कहा जा रहा है कि इस क्षेत्र में आने वाले कुछ महीनों में मांग में तेजी आएगी।

www.uttarakhandpost.com

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/