दिल्ली हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत, इन 4 जगहों पर लगा कर्फ्यू

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर सोमवार को जाफराबाद और मौजपुर में हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। गोकुलपुरी में हुए उपद्रव में पुलिसकर्मी समेत 10 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात इतने बिगड़ गए हैं कि एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है। वहीं हिंसक प्रदर्शन वाली 4 जगहों (चांदबाग, करावल नगर, मौजपुर और जाफराबाद) में कर्फ्यू लगाया गया है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल शहीद हो गए है जबकि 2 आईपीएस अफसरों समेत 56 पुलिसकर्मी जख्मी हैं।

हिंसा की घटनाओं में करीब 200 लोग घायल हुए हैं। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात तनावपूर्ण हैं, इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी दिल्ली में ताजा हिंसा के बाद दिल्ली यूपी बॉर्डर को सील कर दिया गया है।

इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त सुरक्षाबल है और MHA से पूरा सहयोग मिल रहा है।

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost