जम्मू-कश्मीर | पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी ढ़ेर ,सेना के पैराकमांडो सहित दो जवान भी शहीद

358

जम्मू (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को पुलवामा जिले के रत्नीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। लेकिन इस दौरान एक पैरा कमांडो समेत दो सैन्यकर्मी शहीद व एक अन्य जवान जख्मी हो गया।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के हिलाल अहमद निवासी पुलवामा के रूप में की गई है जबकि शहीद जवानों की पहचान सेना की 10 पैरा के सिपाही बलजीत सिंह तथा नायक सनीद व घायल जवान की पहचान हवलदार चंद्र पाल के रूप में हुई है।

मुठभेड़ समाप्त होने के बावजूद सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र अन्य आतंकी छिपे होने की संभावना के कारण तलाशी अभियान जारी रखा गया है हालात को देखते हुए प्रशासन ने पुलवामा व उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने के साथ ही बनिहाल-बारामुला रेल सेवा को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया है।

पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को आधी रात के बाद करीब तीन बजे सेना की 50 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर रत्नीपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों को अपने तंत्र से गांव में चार आतंकियों के छिपे होने का पता चला।

जवानों ने जैसे ही घेराबंदी करते हुए आतंकी ठिकाना बने मकान की तरफ बढऩा शुरु किया, अंदर छिपे आतंकियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग शुरु कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।संबधित अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को उनके ठिकाने के भीतर ही मार गिराने के प्रयास में तीन सैन्यकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए।

तीनों घायल सैन्यकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया,जहां नायक सनदीद और हवालदार बलजीत सिंह को डाक्टरों ने शहीद करार दे दिया। घायल सैन्यकर्मी की पहचान चंद्रपाल के रुप में हुई है।फिलहाल, अन्य आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/