जम्मू-कश्मीर | सुरक्षबलों के साथ मुठभेड़ में बुरहान वानी के साथी समेत दो आतंकी ढे़र

कुलगाम (उत्तराखंड पोस्ट) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके में सूचना के आधार पर शाम को सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया।

बताया जाता है कि सुरक्षा बल जब इलाके की तलाशी ले रहे थे तभी आतंकियों की तरफ से उनपर फायरिंग शुरू कर दी गई। नियम के मुताबिक आतंकियों को सरेंडर करने का मौका भी दिया गया था, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी।आखिरकार सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों मारे गए साथ ही मौके से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

जीनत-उल- इस्लाम को 2016 में मारे गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का साथी बताया जा रहा।गौरतलब है कि घाटी में भारतीय सुरक्षा एजेंसियां के चलाए गए ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ के तहत साल 2018 में सुरक्षाबलों द्वारा 262 आतंकियों को को ढेर किया जा चुका है. ये आंकड़े 31 दिसंबर 2018 तक के हैं।

खुफिया जानकारी मिलने के बाद शुरू किए गए ऑपरेशन के बाद आतंकियों ने घेराबंदी को तोड़कर फरार होने के लिए अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस पर जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मार गिराए गए। आतंकियों के मारे जाते ही इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू हो गया।  हिंसा भड़कते ही पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई। इससे साथ ही सुरक्षा बलों का पहरा बढ़ा दिया गया ताकि हिंसा और अधिक भड़कने न पाए।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/