नौकरी | 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, पूरी जानकारी यहां

116

बिहार (उत्तराखंड पोस्ट) 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है। बिहार विधानसभा ने ग्रुप डी के कई पदों पर भर्ती निकाली है। ड्राइवर, ऑफिस अटेन्डेंट, लाइब्रेरी अटेन्डेंट के पदों के लिए वेकेंसी निकली है। कुछ 166 पदों पर ये भर्ती होनी है आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जो 22 नवंबर तक चलेगी।

बिहार विधानसभा में ऑफिस अटेन्डेंट के कुल 90पद हैं। ऑफिस अटेन्डेंट वॉचमैन के लिए 09 पद, ऑफिस अटेन्डेंट स्वीपर के लिए 10 पद, ऑफिस अटेन्डेंट गार्डनर के लिए 20 पद, ऑफिस अटेन्डेंट फराश के लिए 06, लाइब्रेरी अटेन्डेंट के लिए 07, सीक्वेंस डिस्ट्रीब्यूटर के लिए 10 और ड्राइवर के लिए 14 पदों पर वेकेंसी निकली है।

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 10वीं पास निर्धारित की गई थी। यानि 10वीं पास कोई भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। वही चालक के पदों के लिए आवेदक के पास HVM/LVM लाइसेंस होना ज़रूरी है।1 अगस्त, 2018 को आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 और अधिकतम आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है। वही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

अनारक्षित श्रेणी की महिला, पिछड़ा वर्ग के लिए 40 साल, अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए 42 साल अधिकतम आयु सीमा निर्धारित की गई है।आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। चालक के पदों के लिए ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। इसमें पास होने वाले आवेदकों को इंटरव्यू की प्रक्रिया से गुज़रना होगा। इसके अलावा बाकी सभी पदों के लिए केवल इंटरव्यू होगा। जो 100 अंकों का होगा।अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक http://vidhansabha.bih.nic.in

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)