करोड़पति निकला ये कचौड़ी बेचने वाला, टर्न ओवर जानकर अफसर भी हैरान

719

अलीगढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर है। यहां पर स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो और सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अफसर उस वक्त हैरान रह गए जब छापे में एक कचौड़ी बेचने वाला करोड़पति निकला।

दरअसल, अलीगढ़ शहर स्थित सीमा टॉकीज चौराहा पर दुकानदार मुकेश पिछले दस साल से कचौड़ी व समोसे बेचता है। उसको लेकर स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो लखनऊ को शिकायत मिली, इसके बाद मामला लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचाष।

सूचना पाकर अलीगढ़ सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट ने 21 जून को एसआईबी के अधिकारियों के साथ मिलकर छापा मारा। कार्रवाई शुरू हुई तो मुकेश ने खुद ही हर माह लाखों रुपये के टर्न ओवर की बात स्वीकार की। मुकेश ने ग्राहकों की संख्या, कच्चे माल की खरीद और संबंधित सभी जानकारी दे दी।

जांच अधिकारियों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में कचौड़ी बेचने वाले मुकेश का 60 लाख का टर्नओवर सामने आया है, लेकिन विस्तृत जांच में इसके एक करोड़ रुपये तक पहुंचने की संभावना है। जांच में यह भी सामने आया कि दुकानदार जीएसटी में पंजीकृत नहीं है, जबकि सालाना 40 लाख रुपये का टर्न ओवर करने वालों को जीएसटी में रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक है।

अलीगढ़ रेंज-ए एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर आरपीएस कौंतेय ने बताया कि शिकायत के आधार पर कचौड़ी वाले का सालाना टर्न ओवर 60 लाख रुपये से अधिक मिला है। इसके बाद दुकानदार मुकेश को नोटिस जारी कर दिया गया है, मामले की जांच जारी है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost