उत्तराखंड | पेट्रोल छिड़कने पर विधायक का खुलासा- बताया किसने करवाया हमला

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में अगस्त्यमुनि विकासखंड के बाड़व गांव में केदारनाथ के विधायक मनोज रावत पर पेट्रोल छिड़कने की कोशिश की गई, हालांकि विधायक के गनर और अन्य लोगों ने इसे किसी तरह विफल कर दिया।

पुलिस के अनुसार विधायक मनोज रावत गुरवार को बाड़व गांव में योगंबर सिंह के घर रुके हुए थे। वहां पर शराब के नशे में धुत कुछ लोगों की उनसे कहासुनी हो गई।

शुक्रवार सुबह वे राजकीय हाईस्कूल बाड़व में प्रधानाध्यापक से विद्यालय उच्चीकरण के बारे में बात कर ही रहे थे कि फिर से वे लोग, वहां पहुंचे औऱ उनसे कहासुनी करने लगे औऱ गाली गलौज की। करीब साढ़े ग्यारह बजे विधायक रावत विद्यालय के गेट से सड़क पर पहुंचे ही थे कि तभी पीछे से एक युवक ने पेट्रोल से भरा केन उनके  ऊपर छिड़कने की कोशिश की। विधायक के गनर संदीप झिक्वांण और अन्य लोगों ने केन छीनते हुए विधायक पर पेट्रोल गिरने से बचा लिया, जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

इस मामले में विधायक का कहना है कि अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों ने उनके ऊपर हमला किया है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र में अवैध शराब के बढ़ते कारोबार के खिलाफ वह लगातार आवाज उठा रहे हैं, और अवैध शराब कारोबारियों ने ही ये काम किया है। इस मामले में केदारनाथ विधायक मनोज रावत की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार का कहना है कि विधायक के साथ हुई घटना को लेकर एसएसपी से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी गई है। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। विधायक अथवा उनके गनर की तरफ से लिखित शिकायत मिलते ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost