कुमाऊं मंडल में खाद्यान्न की कोई कमी नहीं, जनता लॉकडाउन का पालन करे: खैरवाल

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) सर्किट हाउस मे रविवार को आयुक्त डा. नीरज खैरवाल ने प्रेस से वार्ता की। उन्होंने प्रेस से कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम, सतर्कता पर विस्तृत चर्चा की तथा उनसे सुझाव भी लिये। उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकने में मीडिया के सकारात्मक रूख पर बधाई देते हुये सराहना की।

उन्होंने कहा कि हम सभी को साथ मिलकर कोरोना को हराना है। उन्होने नैनीताल प्रशासन के साथ ही कुमाऊं मण्डल के द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने हेतु किये जा रहे कार्यो की सराहना की व सभी को मिलजुल कर कार्य करने को कहा।

डा. खैरवाल ने इस विश्व स्तरीय समस्या महामारी से निबटने मे सभी से साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा जनता लॉकडाउन का पालन करे और सामजिक दूरी बनायें, सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टैंनसिंग) ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव है।

बड़ी ख़बर | उत्तराखंड में तीन और मरीज मिले कोरोना पॉजीटिव, 26 हुई संक्रमितों की संख्या

उन्होंने कहा कि जनता अपने गांव, मोहल्लों मे जो कोई नया व्यक्ति आ रहा है उसकी सूचना जिला कन्ट्रोल रूम व पुलिस को अनिवार्य रूप से दें, ताकि उसका तुरन्त स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके। उन्होंने कहा कि मण्डल में खाद्यान की कोई कमी नही है। आरएफसी द्वारा गोदामों मे खाद्यान पहुंचा दिया गया है गोदामों से सस्ता गल्ला विके्रता द्वारा खादयान का उठान कर वितरित किया जा रहा है।

आयुक्त ने कहा कि प्रशासन बेहतर कार्य कर रहा है इसलिए जनता को घबराने की जरूरत नही है जनता सतर्कता,एहतियात बरते तथा लॉकडाउन का अनिवार्य रूप से पालन करे और सोशल डिस्टैनसिंग बनाये। उन्होंने कहा कि मण्डल केे किसी भी जिले में कोई परेशानी आती है तो उन्हें पूर्ण सहयोग दिया जायेगा।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने प्रेस से रूबरू होते हुए कहा कि यह आपदा दूसरी आपदाओं से भिन्न है इसलिए जनता स्वयं संक्रमण से अपना बचाव करे व घर पर ही रहें। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण बचाव के सभी कार्य किये जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ ही ब्लाक रिस्पांस, सिटी रिस्पांस टीमें, ग्राम, शहर-शहर जाकर सामुदायिक जागरूकता कर रही है तथा गांव-मोहल्लों मे नये आये व्यक्तियों के साथ ही होम-कोरेन्टीन व्यक्तियों पर पैनी नजर रख रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने मीडिया के माध्यम से लाकडाउन एवं सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने के साथ ही सहयोग करने की अपील की।

जमातियों को अल्टीमेटम, DGP बोले- 5 बजे बाद दर्ज होगा हत्या के प्रयास का केस

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost