उत्तराखंड | लुटेरी दुल्हन गिरोह का खुलासा, सरगना समेत 6 गिरफ्तार

बनबसा (उत्तराखंड पोस्ट) एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा की टीम ने शादी के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है। टीम ने ट्रैप के जरिये गिरोह की सरगना सितारगंज ऊधमसिंह नगर निवासी मंजीत कौर समेत छह सदस्यों को गिरफ्तार किया।

कुछ समय पहले एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा को शादी कराकर ठगी करने वाले गिरोह की जानकारी मिली थी। इस गिरोह में शामिल युवतियों की शादी दूसरे राज्यों के युवकों से तय करायी जाती थी। गिरोह ऐसे परिवारों की तलाश करता था, जो समृद्ध हों और बहू लाने की तैयारी में हो। गिरोह शादियां कराने के बदले लड़के वालों से रुपये लेता थे और शादी के कुछ समय बाद गिरोह की सदस्य दुल्हनें मौका पाकर कीमती सामान, नगदी, जेवरात लेकर वापस गिरोह में आ जाती थी। इस गिरोह में कुछ युवतियों को ब्लैकमेल कर या मजबूरी का फायदा उठाकर भी शामिल किया गया था।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा टीम ने मानवाधिकार कार्यकर्ता विनय शुक्ला की मदद से ठगी करने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ने हेतु ट्रेप बनाया गया। जिसके अन्तर्गत गिरोह की सरगना मंजीत सक्रिय सदस्य रंजीत को फोन कर शादी के लिये युवतियों की जानकारी मांगी थी। योजना के अनुसार गिरोह के सदस्य लड़कियों को लेकर खटीमा आये जहां पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा द्वारा गिरोह के सरगना मंजीत सहित छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट बनबसा की टीम ने ट्रैप के जरिये लुटेरी दुल्हन गिरोह की सरगना ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज निवासी मंजीत कौर समेत छह लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। टी अब ये पता करने की कोशिश कर रही है कि इस गैंग ने अब तक कितने लोगों को अपने जाल में फंसाकर धोखाधड़ी की है।

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here