IPL | उत्तराखंड के मनीष पांडे के लिए मची होड़, 11 करोड़ में SRH ने खरीदा

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में उत्‍तराखंड के क्रिकेटर मनीष पांडे सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा है। खास बात यह है कि मनीष पांडे की बेस प्राइस एक करोड़ रुपये थी लेकिन वह 11 करोड़ रुपये में बिके। वहीं अभी तक सबसे महंगे बिके खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ में खरीदा है।

मनीष पांडे मूल रूप से नैनीताल के रहने वाले हैं। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। मनीष पांडे दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। घरेलू क्रिकेट वह कर्नाटक से खेलते हैं। जबकि इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल थे।

मनीष ने पूर्व आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए आईपीएल में शतक जड़ा था। पांडे ने भारत के लिए अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई 2015 में की। उन्होंने 17 जुलाई 2015 को भारत के लिए टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। (उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)