उत्तराखंड | गिरफ्त में आया जहरीली शराब कांड का ‘मास्टरमाइंड’, किए बड़े खुलासे

305

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) जहरीली शराब से मौत का खेल खेलने वाले मास्टरमाइंड को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शराब के लिए केमिकल बेचने के मुख्य आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अर्जुन ने बताया कि छह ड्रम केमिकल उसने रुड़की स्थित एसी सेलूलॉज कंपनी से खरीदे थे।

बताया कि तीन ड्रम केमिकल लाडी और दो ड्रम टिंकू को बेच दिए जबकि एक ड्रम केमिकल शराब बनाने के लिए खुद रख लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने केमिकल से भरे तीन ड्रम बरामद किए हैं जबकि तीन ड्रम की तलाश की जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए केमिकल का सैंपल लैब भेज दिया है। उधर, सहारनपुर पुलिस ने भी कच्ची शराब के काम में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को गिरफ्तार किए गए हरदेव सिंह और उसके बाप सुखविंदर निवासी ग्राम पुंडेन, सहारनपुर ने पूछताछ में केमिकल का ड्रम अर्जुन कुमार पुत्र नारायण निवासी डाडली, थाना भगवानपुर, हरिद्वार से खरीदने की बात बताई थी।

सोमवार रात ही सहारनपुर और हरिद्वार पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर आरोपी अर्जुन को भगवानपुर के तेज्जुपुर के पास निर्माणाधीन फोरलेन हाईवे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में अर्जुन ने बताया कि वह केमिकल के ड्रम बेचने का काम बीते दो साल से कर रहा है। उसके साथ इस काम में सुभाष मास्टर, सुशील चौधरी, ईलम और फिरोज के नाम भी सामने आए हैं, जिनकी तस्दीक की जा रही है।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/