भगवानपुर और रूद्रपुर में जल्द स्थापित होंगे मेडिकल काॅलेज: CM

504

बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय दून मेडिकल काॅलेज के नवीन ओ.पी.डी. भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रावत ने देहरादून एवं राज्य की जनता को बधाई दी।

img_20161221_203304

राज्य की जनता को मेडिकल काॅलेज समर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि यह मेडिकल काॅलेज तेजी के साथ अस्तित्व में आया है, और जल्द ही ओ.पी.डी. सुविधा सहित अन्य सुविधाएं आमजन को उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार इसके लिए संसाधन जुटा रही है ताकि राज्य की जनता को परिपूर्ण मेडिकल काॅलेज मिल सके।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य में अन्य स्थानों पर भी मेडिकल काॅलेज की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। भगवानपुर, रूद्रपुर आदि में भी जल्द ही मेडिकल काॅलेज स्थापित हो जाएंगे। राज्य में मेडिकल एजुकेशन की स्थिति काफी सुधर रही है। आयुर्वेदिक चिकित्सा शिक्षा और नर्सिंग कोर्सिस भी शुरू किए जा चुके हैं।
img_20161221_203326
मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि नागरिकों को चिकित्सकीय सुविधाएं जल्द से जल्द उपलब्ध करायी जा सकें। उन्होंने कहा कि यह सब हम सबके सामूहिक प्रयासों से संभव हो पाया है। आप सब की समस्याओं को जल्द से जल्द समाप्त करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मसूरी में भी चिकित्सालय शीघ्र ही जनता को समर्पित किया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक व सभा सचिव राजकुमार सहित चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।