MoU पर गोलमोल जवाब दे रही है सरकार: आम आदमी पार्टी

LbMHHDMK_400x400दो विदेशी कंपनियों से उत्तराखंड सरकार के करार को लेकर आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से सरकार पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी नेता अनूप नौटियाल ने सरकार पर इस मामले पर तथ्यों को छिपाने और गोल मोल जवाब देने का आरोप लगाया है।

अनूप नौटियाल का कहना है कि उत्तराखंड सरकार और दो विदेशी कंपनियों के साथ ने 9 दिसंबर, 2015 को दिल्ली में हुए MoU पर राज्य सरकार से प्रदेश सरकार से कुछ सवाल भी किए थे, जिनके आधे-अधूरे और गोलमोल जवाब मिले।

अभी तक जवाब नहीं मिला की कंपनियों का नाम/पता क्या है, उनके डायरेक्टर/ प्रमोटर कौन हैं और उत्तराखंड के कौन से अधिकारी कब विदेश जाकर इन कंपनियों का काम देखकर आएं हैं। आम आदमी पार्टी ने MOU को लेकर फर्जीवाड़े का संदेह होने की बात कही है और इस पूरे मामले की प्रदेश हित में सम्बंधित मंत्रालय, उच्चाधिकारियों एवं जांच एंजेसियों से जांच की मांग की है।

आम आदमी पार्टी ने संदेह जताया है कि यह मामला देश में Black Money लॉन्डरिंग से जुड़ा हुआ भी हो सकता है। साथ ही कहा है कि अगर फर्जी MOU साबित हुआ तो – मुख्यमंत्री इस पूरे मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से त्यागपत्र दें। आम आदमी पार्टी नेता नौटियाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के इस बेहद गंभीर मामले को लेकर हमारी यह लड़ाई दूध का दूध और पानी का पानी होने तक जारी रहेगी।