फांसी से पहले मरे तो 3 दिन चौराहे पर लटकेगी मुशर्रफ की लाश, 5 मामलों में मिली है फांसी की सजा

इस्लामाबाद (उत्तराखंड पोस्ट) पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई है।अब इस मामले में नई जानकारी सामने आई है कि मुशर्रफ को 5 बार फांसी लगाई जा सकती है। यह बात स्पेशल कोर्ट ने आज अपने विस्तृत फैसले में बताई है।

कोर्ट के विस्तृत फैसले के मुताबिक परवेज मुशर्रफ को 5 मामलों में दोषी पाया गया है और सभी मामलों में उनको मौत की सजा दी गई है। विशेष अदालत के फैसले में यह भी कहा गया है कि वे सभी जो वर्दी में थे और मुशर्रफ द्वारा लगाए गए आपातकाल का हिस्सा थे और उसके लिए जिम्मेदार थे, वे सब भी इस मामले में पक्षकार हैं, उन्हें भी जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

फांसी से पहले मरे मुशर्रफ तो 3 दिन चौराहे पर लटकेगी लाश | विशेष अदालत के विस्तृत निर्णय में एक न्यायाधीश ने लिखा है, “अगर (मुशर्रफ) मृत पाए गए (अदालत के फैसले को लागू करने से पहले), तो उनकी लाश को डी-चौक, इस्लामबाद, पाकिस्तान ले जाया जाए और 03 दिनों के लिए फांसी पर लटका जाए”।

इस वजह से दी गई फांसी की सजा | 169 पन्नों के विस्तृत फैसले में मुशर्रफ को कम से कम पांच मामलों में दोषी पाया गया और उन्हें पांच में से प्रत्येक मामले में मौत की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि मुशर्रफ को 2 नवंबर, 2007 को पाकिस्तान में इमरजेंसी लगाने के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, उनको पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 6 के अनुसार दोषी पाया गया था।