शादी से पहले मां बनी न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री, अब प्रेमी से करेंगी शादी

355

वेलिंग्टन (उत्तराखंड पोस्ट) न्यूजीलैंड से एक बड़ी खबर मिली है जिसके मुताबिक यंहा की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने पिछले साल एक बच्चे को जन्म दिया था जिसके बाद अब वह अपने प्रेमी और टेलीविजन होस्ट पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड से शादी रचाने जा रही है। हालांकि, अर्डर्न या गेफोर्ड दोनों ने अपने फेसबुक अकाउंट या ट्विटर अकाउंट पर इसका कोई संकेत नहीं दिया।

जानकारी के मुतबाकि न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न की मुख्य प्रेस सचिव एंड्रू कैम्पबेल ने सीएनएन से पुष्टि की कि कपल ने पिछले महीने ईस्टर हॉलिडे पर सगाई कर ली है। अर्डर्न ने पिछले साल जून में बच्चे को जन्म दिया था। वह प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली दुनिया की दूसरी प्रधानमंत्री हैं। बच्ची के जन्म के बाद जेसिंडा के पार्टनर और टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने घर पर रहकर बेटी की परवरिश करना चुना।

इससे पहले अर्डर्न और गेफोर्ड ने यूएन सभा के हॉल में अपनी 3 महीने की बच्ची को लाकर इतिहास रच दिया था। इस कदम के बाद प्रधानमंत्री अर्डर्न और उनके पार्टनर की बहुत सराहना हुई थी। करीब 30 सालों में कार्यकाल के दौरान बच्चे को जन्म देने वाली पहली महिला नेता बन गई थीं। अर्डर्न न्यूजीलैंड के 150 सालों के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री भी हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

मारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/