नहीं लगाया एक भी शतक, बल्लेबाजी औसत 13 का और बन गए इस क्रिकेट टीम के कोच

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर किरण मोरे को अमेरिका ने अपनी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। मोरे से पहले श्रीलंका के पुब्दु दसानायके US टीम के कोच थे। दसानायके के मार्गदर्शन में टीम ने हांग कांग को 84 रनों से मात दे वनडे में अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था।

मोरे के अलावा अमेरिका ने भारत के ही सुनील जोशी को अपनी टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहाकार नियुक्त किया है और प्रवीण आमरे तथा केरन पावेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया है।

मोरे ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के साथ विकेटकीपिंग सलाहकार के तौर पर काम किया है। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण मोरे ने अपने इंटरनेशनल करियर में एक भी शतक नहीं लगाया। उन्होंने 94 वनडे मैच खेले, जिसमें 13.09 की औसत से कुल 563 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक भी शतक या अर्धशतक नहीं लगाया. वनडे में उनका उच्च स्कोर 42 रन है। वहीं, टेस्ट करियर में उन्होंने 49 मैच खेले और 25.70 की औसत से 1285 रन बनाए। इसमें उनके 7 अर्धशतक शामिल हैं, जबकि टेस्ट में भी वो एक भी शतक नहीं बना पाए।

मोरे को 1986 के इंग्लैंड टूर के लिए याद किया जाता है। इस क्रिकेट टूर पर खेले गए 3 टेस्ट मैचों में मोरे ने 16 कैच लपककर तहलका मचा दिया था और टीम इंडिया के नंबर एक विकेटकीपर बन गए थे।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– 

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost