उत्तराखंड | ठंड के कहर से एक की मौत, मौसम विभाग ने यहां जारी की चेतावनी

206

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में हाड़ कंपा देने वली ठंड पड़ रही है जिसने लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त कर दी है। इस बीच बीते रविवार को , काशीपुर में ठंड से 60 वर्षीय वृद्ध लेखराज सिंह की मौत हो गई। बताया गया कि वह एक गोदाम में चौकीदार थे और मूलरूप से ग्राम खड़कपुर देवीपुरा ठाकु रद्वारा यूपी के रहने वाले थे।

रविवार को मुनस्यारी की ऊंची चोटियों हंसलिंग, राजरंभा, नंदा देवी, पंचाचूली आदि स्थानों पर शनिवार रात से ही बर्फबारी शुरू हो गई। चंपावत में भी रविवार सुबह बादल छाए रहे। कपकोट में खाती, झूनी, खल झूनी, बदियाकोट, शामा, रमाणी, खरकिया, फुरकी, धूर, लाहुर, चौड़ास्थल गांवों में जमकर बर्फबारी हुई। अल्मोड़ा में हल्की बूंदाबादी हुई। रानीखेत में सुबह कुछ मिनट की बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। नैनीताल में एक घंटे तक हिमकण गिरे। भीमताल, भवाली, मुक्तेश्वर, धानाचूली, पहाड़पानी, गरमपानी, ज्योलीकोट, ओखलकांडा के कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। 16 जनवरी को चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। साथ ही निचले इलाकों में भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद प्रदेशभर में मौसम साफ बना रहेगा। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/