हादसा | केदारनाथ पैदल ट्रैक पर पत्थर गिरने से मची अफरा-तफरी, एक की मौत; 16 घायल

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में झमाझम बारिश का दौर जारी हो चुका है। इस बीच एक बुरी खबर मिली है जिसके मुताबिक बारिश होने से खतरनाक बन चुके केदारनाथ पैदल ट्रैक पर गुरूवार को पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आकर एक घोड़े और उसके संचालक की मौत हो गई, जबकि 16 तीर्थयात्री चोटिल हो गए। इनमें दोनों के सिर और पैरों में गंभीर चोटें आई हैं।

मौसम की खराबी की वजह से इन्हें हेली रेस्क्यू नहीं किया जा सका। दोनों को पालकी से गौरीकुंड लाया जा रहा है। इधर, सुरक्षा के लिहाज से यात्रियों को विभिन्न पैदल पड़ावों पर रोक दिया गया है। यहां रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है।

जानकारी के मुताबिक गुरूवार को करीब चार बजे लिनचोली और भीमबलि के बीच अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे। यह देख तीर्थयात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। दोनों तरफ खड़े यात्री पत्थर गिरने का सिलसिला थमने का इंतजार करने लगे। तभी एक घोड़ा संचालक, उसका घोड़ा और 16 तीर्थयात्री पत्थरों की चपेट में आ गए। घोड़े और उसके संचालक ने वहीं दम तोड़ दिया। उसकी शिनाख्त प्रदीप (30)पुत्र बसंत निवासी नागनाथ, चमोली के रूप में हुई। वह मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटों के दौरान देहरादून, पिथौरागढ, पौड़ी, चंपावत,  नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले में भारी वर्षा हो सकती है।

वीडियो देखने के लिए Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                 

फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here