आज उत्तराखंड आ रहे है तो इन रास्तों से न आएं, वरना होगी मुसीबत, जरूर पढ़े पूरी खबर

265

हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) अगर आज आप उत्तराखंड आ रहे है तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, पुलिस ने गंगा दशहरा के स्नान के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले चारधाम श्रद्धालुओं को वैकल्पिक मार्ग सुझाए हैं।

मंगलवार को गढ़वाल रेंज के आईजी अजय रौतेला ने एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री जाने वाले यात्रियों से यातायात संचालन में सहयोग का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि इन वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने से घंटों के जाम से मुक्ति मिलेगी, बल्कि यात्रा भी सरल और सुगम हो जाएगी।

नीचे देखें पुलिस द्वारा बताए गए वैकल्पिक मार्ग:

  • मेरठ, दिल्ली और एनसीआर के जिन यात्रियों को बदरीनाथ और केदारनाथ जाना है, वे मुजफ्फरनगर, जानसठ, मीरापुर, बिजनौर, कोटद्वार से श्रीनगर होते हुए जा सकते हैं।
  • मेरठ, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र से यमुनोत्री और गंगोत्री जाने वाले यात्री मुजफ्फरनगर से देवबंद, गागलहेड़ी-मिर्जापुर, विकासनगर, यमुना ब्रिज और डामटा होकर जा सकते हैं।
  • मेरठ, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र से मसूरी यात्री मुजफ्फरनगर से देवबंद, मोहंड-देहरादून होते हुए मसूरी जा सकते हैं।
  • चंडीगढ़, पंजाब से यमुनोत्री और गंगोत्री जाने वाले यात्री पांवटा साहिब, विकासनगर-यमुना बिज्र और डामटा होते हुए जा सकते हैं।
  • चंडीगढ़, पंजाब से बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब जाने वाले यात्री पांवटा साहिब, विकासनगर, देहरादून भानियावाला स्थित नटराज चौक से होकर जा सकते हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost