इस गांव में 50 लाख रुपये में बिका पंचायत लीडर का पद, ऐसे हुआ फैसला

कुड्डालोर (उत्तराखंड पोस्ट) तमिलनाडु के कुड्डालोर ज़िले के पनरुति के पास नादुक्कुप्पम गांव पंचायत की दो पंचायत सीटें सीधे सीधे नीलाम की गईं। जिसकी सबसे बड़ी बोली उसी की पंचायत सीट। ये फैसला और किसी ने नहीं गांव के ही वरिष्ठ लोगों ने लिया।

आज तक की खबर के अनुसार सक्तिवेल नाम के एक शख्स ने पंचायत लीडर का पद 50 लाख रुपए में खरीदा। सक्तिवेल का नाता AIADMK  से बताया जाता है। वहीं सहायक लीडर का पद 15 लाख रूपए में नीलाम हुआ। इसे जिस शख्स ने खरीदा उसका जुड़ाव DMK से बताया जाता है।

सक्तिवेल का पूर्व में भी पंचायत लीडर के तौर पर चुनाव हो चुका है। बोली में सफल रहने वाले दोनों लोगों को 15 दिसंबर या उससे पहले निर्धारित रकम जमा करा देने के लिए कहा गया है। गांव के वरिष्ठ सदस्यों का कहना है कि अगर इन दोनों ने रकम जमा करा दी तो फिर इन दोनों पदों के लिए कोई भी और शख्स चुनाव नहीं लड़ेगा।

इस प्रकरण का एक वीडियो भी सामने आया है, इसमें गांव के लोगों की नादुक्कुप्पम के एक मंदिर में हुई बैठक में दोनों पदों के बारे में लिए गए फैसले को एक शख्स की ओर से पढ़ते देखा जा सकता है। इसमें कहा जा रहा है कि बोली से मिले पैसे से गांव में मंदिर का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दें कि उपरोक्त पंचायत में 8 वार्ड और 1900 वोटर हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost