अजीब परम्परा | जवान बेटियों की इस शख्स के पास सेक्स करने भेजते हैं मां-बाप

as_579272b51b14bनसांजे। हर देश, समाज, जाति, समुदाय की अपनी परंपरा होती है। कुछ परंपराएं इतने अजीब होती हैं कि सुनने वाला भी हैरान रह जाता है। ऐसी ही एक परंपरा दक्षिण-पूर्वी अफ्रीका में मलावी की है। यहां की परंपरा के मुताबिक जवान होने के बाद लड़कियों को एक सेक्स वर्कर से साथ संबंध बनाने होते हैं। इस सेक्स वर्कर को ‘हईना’ कहा जाता है। गांव के अभिभावक इसे रेप के रूप में नहीं देखते हैं। इसे लड़कियों को पवित्र करने के रिवाज के रूप में देखा जाता है। बीबीसी के मुताबिक दक्षिणी मलावी के नसांजे जिले के एक गांव में एरिक अनिवा नाम का व्यक्ति ‘हईना’ के लिए प्रख्यात है।

पति की मृत्यु के बाद यौन पवित्रता जरूरी | बीबीसी के मुताबिक, दक्षिणी मलावी के नसांजे जिले के एक गांव में एरिक अनिवा नाम का व्यक्ति ‘हईना’ के लिए प्रख्यात है। यह एक पारंपरिक उपाधि है जिसे एक आदमी को दी जाती है। इसे दक्षिणी मलावी में हाशिये के इलाके के लोग नियुक्त करते हैं। इससे सेक्स करने की प्रक्रिया को ‘यौन पवित्रता’ कहा जाता है। यदि एक आदमी की मृत्यु हो जाती है तो उदाहरण के लिए उसकी पत्नी को परंपरा के मुताबिक अनिवा के साथ सोना होगा। इसके बाद वह पति को दफना सकती है। यदि किसी महिला ने गर्भपात कराया है तो एक बार फिर से उसे यौन पवित्रता की जरूरत पड़ेगी और हईना के साथ सेक्स करना होगा।

पहले पीरियड्स के बाद सेक्स | सबसे ज्यादा चौंकाने वाला यह है कि नसांजे में टीनेज लड़कियों को पहले पीरिअड्स के बाद तीन दिन के भीतर सेक्स करना होता है। कहा जाता है कि ये लड़कियां अब टीनेज से औरत बन चुकी हैं। यदि सेक्स करने से लड़कियां इनकार करती हैं तो माना जाता है कि उसे कोई बीमारी है या घातक विपत्ति से घिरी हुई है। इस विपत्ति की चपेट में उसकी पूरी फैमिली या पूरा गांव आ सकता है।

सेक्स के बदले मिलते हैं डॉलर | अनिवा के पांच बच्चे हैं। सारे बच्चे अपने पिता के पेशे के बारे में जानते हैं। अनिवा को यह पता नहीं है कि उससे कितनी महिलाएं प्रेग्नेंट हो चुकी हैं। उसने बताया कि हमारे समुदाय में 10 ‘हईना’ हैं। ये नसांजे जिले के हर गांव में लड़कियों के साथ सेक्स कर ‘शुद्धीकरण’ करते हैं। इन्हें एक सेक्स के लिए चार से सात डॉलर का भुगतान किया जाता है।

अब तक 104 लड़कियों और औरतों के साथ सेक्स | अनिवा की उम्र 40 साल के आसपास प्रतीत होती है। वह अपनी उम्र को लेकर स्पष्ट नहीं है। फिलहाल उसकी दो पत्नियां हैं। ये पत्नियां अपने पति के काम से पूरी तरह अवगत हैं। उसका दावा है कि वह 104 औरतों और लड़कियों के साथ सो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here