उत्तराखंड से नेपाल पहुंचा व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, 37 लोगों को किया क्वारंटीन

चंपावत(उत्तराखंड पोस्ट) देश में कोरोना लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। करोनो संक्रमितों की संख्या 3577 तक पहुं गई है।कोरोना वायरस से अब तक देश में 83 लोगों की मौत हो गई है। देश में अभी कोरोना वायरस के 3219 एक्टिव केस हैं, वहीं 274 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। उत्तराखंड की बात करें तो अब तक 27 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, इनमें से 3 लोग ठीक हो चुके हैं।

चंपावत के एक गांव में सड़क निर्माण में काम कर चुके नेपाल के कंचनपुर जिला निवासी मजदूर के स्वदेश लौटने के बाद वहां कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस मजदूर को नेपाल के महेंद्रनगर से 75 किमी दूर सेती प्रादेशिक अस्पताल धनगढ़ी में आइसोलेट किया गया है।प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन गांव में बाहर से आए सभी 37 लोगों का परीक्षण करने के बाद तीन दिन का होम क्वारंटीन कर दिया है।

बताया गया कि मजदूर 16 मार्च को नेपाल से मजदूरी करने चंपावत आया था। 22 मार्च से लॉकडाउन होने पर वह अपने चार अन्य साथियों के साथ 28 मार्च को नेपाल लौटा था। उसने नेपाल प्रशासन को बताया है कि वह टनकपुर सीमा से ट्यूब के सहारे चोर रास्ते से शारदा नदी पार कर ब्रह्मदेव पहुंचा, तो नेपाल सशस्त्र पुलिस ने उसे पकड़ लिया

महेंद्रनगर में क्वारंटीन किए गए चारों मजदूरों के सैंपल जांच के लिए काठमांडू भेजे गए थे। शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई।नेपाल में अब तक भारतीय सीमा से लगे क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित चार मरीज मिले हैं। जिन्हें सेती प्रादेशिक अस्पताल धनगढ़ी में आइसोलेट किया गया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost