इंजन में फंसा पक्षियों का झुंड, पायलट ने मक्के के खेत में उतारा विमान, 233 यात्री थे सवार

724

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) रूस में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां पर विमान से पक्षियों के टकराने के कारण विमान की लैंडिंग खेत में करवानी पड़ी। हालांकि पायलट की सूझबूझ के कारण सभी यात्रियों को बचा लिया गया, इसमें कुल 233 लोग सवार थे। इस घटना में 23 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विमान की यह लैंडिंग किसी चमत्कार से कम नहीं थी।

दरअसल, विमान ने मॉस्को के एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी लेकिन तभी पक्षियों का एक झुंड विमान से टकरा गया। स्थिति ऐसी थी कि विमान उड़ने की स्थिति में नहीं था, जिसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को नीचे उतारने का फैसला किया।

हालांकि, एयरपोर्ट से एक किलोमीटर दूर होने के कारण पायलट को अचानक शहर के दक्षिणपूर्वी इलाके में मक्के के खेत में ही लैंडिंग करनी पड़ी। समुद्र और नदी में विमान को उतारना आसान है लेकिन किसी खेत में विमान को उतारने का फैसला जोखिम भरा है लेकिन पायलट ने यह जोखिम लिया और विमान को सकुशल लैंड करा लिया।

मॉस्को एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले इस यूराल एयरलाइंस के विमान एयरबस 321 के इंजन में कई पक्षी फंस गए थे, जिसके कारण उड़ान भरने में दिक्कत आ रही थी। रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक विमान में सवार 233 लोगों में से 23 लोग घायल हुए हैं।

youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost