कुछ ही देर में देश के नाम पीएम मोदी का संबोधन, इन मुद्दों पर देशवासियों से करेंगे बात !

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना संकट, भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव और 59 चीनी ऐप्‍स पर प्रतिबंध के फैसले के बीच आज पीएम मोदी शाम को 4 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे।

आज शाम के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी से कुछ बड़े ऐलानों की उम्‍मीद है। हालांकि पीएम मोदी के संबोधन को लेकर लोग अलग-अलग कयास लगा रहे हैं। नीचे जानते हैं कि पीएम मोदी आखिर किन मुद्दों पर देश को संबोधित कर सकते हैं।

अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस पर बोलेंगे पीएम- अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस एक जुलाई से लागू हो रही हैं। संबोधन में प्रधानमंत्री कुछ गतिविधियों की छूट अब भी न दिए जाने की वजह बता सकते हैं।

कोरोना पर सचेत करेंगे- देश में जिस तरह संक्रमण के मामले बढ़े हैं, उसे देखते हुए प्रधानमंत्री एक बार फिर से जनता को समझा सकते हैं कि वैक्‍सीन न मिलने तक सावधानी ही कोरोना से बचने का उपाय है।

भारत-चीन तनाव- पीएम मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में भी सीमा पर जारी तनाव का जिक्र किया था और कहा था कि भारत मां पर नजर डालने वालों को जवाब दे दिया गया है। चीनी ऐप्‍स को बैन करने के बाद का रास्‍ता क्‍या है, पीएम मोदी इसपर अपनी राय सामने रख सकते हैं।

आत्मनिर्भर भारत- पीएम मोदी देशवासियों को ‘आत्‍मनिर्भर’ बनने की सीख दे सकते हैं। चीन के साथ जारी तनाव के मद्देनजर भारत में चीनी उत्‍पादों के बायकॉट की मांग तेज हो रही है। प्रधानमंत्री सीधे तो चीनी बायकॉट की बात नहीं करेंगे मगर वह इशारों में जनता से ‘आत्‍मनिर्भर’ होने की अपील कर सकते हैं।

ये क्या ? | कोरोनिल पर पतंजलि का यू टर्न, कहा- नहीं बनाई कोरोना की दवा

SUBSCRIBE जरुर करें–   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/