कांग्रेस का बड़ा चुनावी वादा- सरकार बनी तो गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देंगे, देखिए वीडियो

192

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। राहुल ने कहा है कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आयी तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे।

राहुल ने कहा कि ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे. इस स्कीम का नाम ‘न्याय स्कीम’ दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा। राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे। यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे।

राहुल ने कहा कि हम सबसे गरीब लोगों की पहचान कर उन्हें गरीबी से हमेशा के लिए निकालना चाहते हैं। हमने मनरेगा से 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। राहुल ने कहा कि हमने दुनिया के बेहतर इकनॉमिस्ट से चर्चा की है। चिदंबरम जी और हमारी जो टीम ‘न्याय’ स्कीम पर काम कर रही है वह आपसे पूरी डिटेल साझा करेगी। यह आर्थिक तौर पर पूरी तरह से संभव है।

 

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने किसानों को 3 रुपये हर रोज देने का वादा किया और ताली बजी। हम आपको न्याय देने जा रहे हैं। नंबर याद रखिए, 20% गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देने जा रहे हैं। 5 करोड़ फैमिली 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट स्कीम का फायदा मिलेगा।

मारा youtube  चैनल Subscribe करें- http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/