1000वें टी20 मैच में रोहित ने बनाया विश्व रिकार्ड, धोनी और कोहली को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को 1000वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

धोनी को पीछे छोड़ा | बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान की भूमिका अदा करने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत के लिए अपना 99वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। इस मामले में रोहित ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर बांए हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना हैं। रैना ने भारत के लिए 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

कोहली को भी पछाड़ा | इसके अलावा रोहित ने इस टी-20 मैच में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मैच में महज आठ रन बनाते ही रोहित ने न सिर्फ विराट कोहली को पछाड़ा बल्कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। रोहित के अब 99 मैचों में 2452 रन हो गए हैं वहीं विराट ने 72 मैचों में 50 की औसत से 2450 रन बनाए हैं।

मैच में नहीं कर पाए कमाल | हालांकि रोहित शर्मा बांग्लेदेश के खिलाफ इस मैच में बड़ी व कप्तानी पारी खेलने में नाकाम रहे और पांच गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुए।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost