हड़ताल और छुट्टी के चलते चार दिन बंद रहेंगे SBI के बैंक, निपटा लें सभी जरूरी काम

2852

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारतीय स्टेट बैंक का कहना है कि अधिकारियों की प्रस्तावित दो दिन की हड़ताल अगर होती है तो इससे बैंक का कामकाज प्रभावित हो सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र के चार श्रमिक संगठनों से संबद्ध अधिकारियों ने 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। बैंक कर्मचारियों ने 10 सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने की पहल के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है।

एसबीआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, बैंक ने अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज के लिये सभी व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित होने की आशंका है।

भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने बैंक से कहा है कि ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स कान्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआआईबीओए), इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) ने 26-27 सितंबर 2019 को बैंक कर्मचारियों की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया है।

ऐसे में अगर आपको बैंक का काम करना है तो 26-27 सितंबर से पहले करा लें क्योंकि 26 और 27 तारीख को गुरुवार और शुक्रवार है। यदि बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो आपको चार दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

चार दिन तक बैंक बंद रहने के कारण चेक क्लीयर नहीं होंगे, डीडी/ पीओ जारी नहीं हो सकेंगे, पैसे जमा कराने और निकलाने समेत बैंक से होने वाले अन्य काम भी नहीं हो सकेंगे। ऐसे में लोग बैंक हड़ताल से पहले ही अपने काम निपटाने लें तो बेहतर होगा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost