न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में गोलाबारी, 49 की मौत, फेसबुक पर लाइव था हमलावर

187

वेलिंग्टन (उत्तराखंड पोस्ट) न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में गोलीबारी होने से सनसनी मच गई। इस गोलीबारी में अब तक कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने काले कपड़े पहने हैं और सिर पर हेलमेट लगाए हुए हैं। मौके पर न्यूजीलैंड की पुलिस ने पूरा इलाका घेर लिया है। मौके पर लोगों ने 4-5 लोगों को देखा, पुलिस ने गोलीबारी के एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। फायरिंग के चलते क्रिकेट खिलाड़ी भी वहां फंस गए। खिलाड़ी किसी तरह अपनी जान बचा कर वहां से भागे हैं।

बांग्लादेश की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। कल से यहां बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच होना था। लेकिन अब इस मैच को रद्वेद कर दिया गया है। वेबसाइट espncricinfo के मुताबिक आज बांग्लादेश की टीम प्रैक्टिस के लिए मैदान जा रही थी, तभी पास के ही एक मस्जिद में गोलीबारी हो रही थी। खिलाड़ियों को बस से निकलने के लिए मना किया गया। कुछ देर के बाद खिलाड़ी दौड़ कर किसी तर मैदान पर पहुंचे।

मीडिया में ऐसी भी अपुष्ट खबरें है कि हमलावर ने हमले से पहले फेसबुक लाइव किया था। हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक ने तुंरत उसका अकाउंट सस्पेंड कर दिया। हमलावर के फेसबुक लाइव की खबरों की न्यू जीलैंड सरकार ने पुष्टि नहीं की है।

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/