खत्म होगी मनमानी, Online मिलेगा चारधाम यात्रा के लिए हवाई टिकट !

362

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) इस साल अगर आप चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो आपके लिए राहत भरी खबर है। सब कुछ ठीक रहा तो अब आपको हेली कंपनियों की मनमानी नहीं झेलनी पड़ेगी और न ही ये कंपनियां आपसे मनमाना किराया वसूल पाएंगी।

दरअसल सरकार की कोशिश है कि यात्रियों को इस बार ऑनलाइन टिकट मुहैया कराने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। साथ ही कोशिश है कि प्रदेश में सुगम स्थानों पर काउंटर खोले जाएं ताकि यात्री यहां से भी अपने टिकट बुक करा सकें।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर के मुताबिक इस सिलसिले में सिविल एविएशन से बात हुई है। आग्रह किया गया है कि हेली सेवाओं के टिकट को ऑनलाइन व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि इस पर सहमति बन चुकी है और हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता कंपनियों का एक पोर्टल बनाया जाएगा। इससे जहां हेली सेवाओं की मनमानी और ओवर चार्जिग की शिकायतों पर अंकुश लगेगा, वहीं यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

पर्यटन सचिव ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर किसी सुगम स्थान पर सभी हेली कंपनियों के काउंटर से लैस सेंटर भी खोला जाएगा। यात्री, यहां से भी असानी से टिकट ले सकेंगे।

गौरतलब है कि चारधाम यात्र में हेलीकॉप्टर सेवा मुहैया कराने के लिए लगभग 22 कंपनियां पंजीकृत हैं। यात्रा के परवान चढ़ने पर हेली कंपनियों की मनमानी की शिकायतें भी सामने आने लगती हैं। सबसे अधिक शिकायत टिकट के लिए मनमाने ढंग से अधिक राशि वसूलने की आती रही हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)